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पालक का जूस के फायदे(Spinach juice benefits)



पालक  का  जूस :-

पालक   विटामिन K,   विटामिन A (करोटेनॉइड्स के रूप में),   मैंगनीज,   मैग्नीशियम,   आयरन,   कैल्शियम,   एमिनो एसिड   तथा फोलिक  एसिड  फोलेट,   कॉपर,   विटामिन B2,    विटामिन B6, विटामिन E,   कैल्शियम,   पोटैशियम,   और   विटामिन C   का   अति उत्कृष्ट   स्त्रोत   है।   कच्चा   पालक   खाने   से   कड़वा   और   खारा ज़रूर   लगता   है,   परन्तु   ये   गुणकारी   होता   है।   गुणों   के मामले   में   पालक   का   शाक   सब  शाकों   से   बढ़  चढ़कर   है। इसका   रस   यदि   पीने   में   अच्छा   न  लगे   तो   इसके   रस   में आटा   गूंथकर   रोटी   बनाकर   खानी   चाहिए।   पालक   रक्त   में लाल   कण   बढ़ाता   है।   कब्ज   दूर   करता   है।   पालक,   दाल व् अन्य   सब्जियों   के   साथ   खाएं।


पालक का जूस के फायदे(Spinach juice benefits)

पालक का जूस के फायदे(Spinach juice benefits)



पालक  का  जूस :-

पालक   विटामिन K,   विटामिन A (करोटेनॉइड्स के रूप में),   मैंगनीज,   मैग्नीशियम,   आयरन,   कैल्शियम,   एमिनो एसिड   तथा फोलिक  एसिड  फोलेट,   कॉपर,   विटामिन B2,    विटामिन B6, विटामिन E,   कैल्शियम,   पोटैशियम,   और   विटामिन C   का   अति उत्कृष्ट   स्त्रोत   है।   कच्चा   पालक   खाने   से   कड़वा   और   खारा ज़रूर   लगता   है,   परन्तु   ये   गुणकारी   होता   है।   गुणों   के मामले   में   पालक   का   शाक   सब  शाकों   से   बढ़  चढ़कर   है। इसका   रस   यदि   पीने   में   अच्छा   न  लगे   तो   इसके   रस   में आटा   गूंथकर   रोटी   बनाकर   खानी   चाहिए।   पालक   रक्त   में लाल   कण   बढ़ाता   है।   कब्ज   दूर   करता   है।   पालक,   दाल व् अन्य   सब्जियों   के   साथ   खाएं।


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